10 संकेत जो बताते हैं कि कोई लड़की आपको चुपके से पसंद करती है

क्या आप किसी लड़की को पसंद करते है? उस से बातें करते है, उसके साथ रहना आपको पसंद आता है, उसके बहुत छोटे-छोटे जोक्स पर आप खिल खिला कर हँसते है। आप उस से दोस्ती के अगले पायदान पर जाना चाहते है।  लेकिन आपको समझ नहीं आता कैसे जाने कि वो भी आप से प्यार करती है कि नहीं ? दोस्तों आज के समय में जब दो लड़का – लड़का एक साथ रहते है चाहे ऑफिस हो या कॉलेज या कही और तो उन दोनों में प्यार होना लाजिमी है यदि दोनों एक दूसरे से घुल मिल जाते है। अगर आप ऐसे ही किसी लड़की से प्यार करते है और ये जानना चाहते है कि वो भी आप से प्यार करती है कि नहीं तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है। आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप ये पता लगा सकते है की वो लड़की आप में इंटरेस्टेड है या नहीं ! या वो भी आपको like करती है की नहीं।

1. उसके द्वारा invite किया जाना – When she invites you

जब भी वो लड़की आपको बातो ही बातो में ये बताये की उसे उस दिन कोई काम नहीं है तो समझ लीजिये की वो आपको invite कर रही है की आप उसको approach करे और कुछ खास प्लान करे। इस इशारे के द्वारा लड़की आपको बताना चाहती है की वो आपको लाइक करती है और आपके साथ टाइम स्पेंड करना चाहती है ताकि आपको अधिक से अधिक जान सके। जब भी कोई ऐसा मौका मिले तो तुरंत समझ जाइये और अपने according चीज़े को प्लान कीजिये।

2. जब वह आपसे physical संपर्क बनाने की कोशिश करती है – When she tries to make physical contact with you

वह बातचीत के दौरान आपसे बहुत politely और मजाकिया अंदाज में बात करे और साथ ही साथ आपको बातचीत करने के दौरान फिजिकली contact करे। ये भी एक तरह का संकेत होता है की वो आपको लाइक करती है साथ ही साथ उसको आप पर भरोसा है जिस कारण उसने आपको फिजिकली टच किया। ये एक gesture है की आप उसके संकेत को समझे और बातो को अगले लेवल पर लेकर के जाए।

3. जब वो आपसे अपनी बहुत पर्सनल बात भी शेयर करे – When she shares her very personal thing with you

Image

लड़की अगर आपमें रूचि रखती है तो वो अगला संकेत दे सकती है की , जब वो depressed या परेशान होगी और उसे कोई solution नहीं मिल रहा होगा तो वो जरूर आपसे बात करेगी और आपसे solution की उम्मीद करेगी। वो अपनी सारी प्रॉब्लम discuss करते समय अपनी सबसे पर्सनल और बहुत ही गहरी बात भी आपको बता देगी। ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण संकेत है क्यूंकि कोई लड़की ऐसा तब ही करती है जब उसे सामने वाले पर पूरा भरोसा हो। आपको बस इस संकेत को समझना है उसके बाद आप बड़ी आसानी से अपनी बात आगे बढ़ा सकते हैं।

4. वह संकेत देती है कि वह सिंगल है – She hints that she is single

जब भी वो लड़की बातो ही बातो में ऐसा कोई hint दे की वो ‘ single  ‘ है तब समझ जाइये की वो आपमें interested है। ऐसा तब हो सकता है जब आप अपने ग्रुप में बैठे हो और वो भी उस ग्रुप का हिस्सा हो इस तरह की बातें हो रही हो तब अगर वो आप की तरफ देख, blush करते हुए ये बता दे की वो सिंगल है तब समझ जाइये की ये इशारा है की वो चाहती है की आप उसको एप्रोच करे। आपके द्वारा एप्रोच करने पर परिणाम निश्चित ही पॉजिटिव आएंगे।

5. वह अपने बालों को ठीक करने लगती है – She start fixing her hair

अगला इशारे जो एक लड़की देती है जब वो आपमें इंटरेस्ट रखती है, जब भी आप उसके सामने होंगे तो पहले तो वो शर्माएगी और बात करने की कोशिश करेगी लेकिन मौका नहीं मिलने पर वो अपनी जगह पर ही रहते हुए अपने बालो में हाथ फेरेगी। ये बहुत ही कॉमन सा संकेत होता है। जब भी लड़की इंटरेस्ट रखती है तो वो अक्सर अपनी फीलिंग एक्सप्रेस नहीं करने की स्थिति में अपने बालो में ही हाथ फेरने लगती है।  ये संकेत ही तो है की वो आप से बात करके दोस्ती को नए मुकाम पर ले जाना चाहती है। ऐसी स्थिति में कभी भी आपको मौका नहीं छोड़ना चाहिए और उस से बात स्टार्ट कीजिये वो आपको ‘न’ नहीं कहेगी।

6. वह अपने होंठ दबाती है – She licks her lips

बहुत बार जब वो आपसे से बात करेगी तो, बात करने के दौरान बिच-बिच में वो बड़ी ही क्यूट सी स्माइल के साथ अपने होंठों को दबाएगी, ये एक क्लियर संकेत है की वो आपसे खुश है और चाहती है की आप उस से ऐसे ही बाते करते रहे। क्यूंकि लड़किया स्वभाव से ही शर्मीली होती है वो तो बस आपको संकेत दे सकती है की वो आपको लाइक करती है लेकिन एप्रोच आपको ही करना होगा। अगर कोई लड़की बात करने के दौरान अपने होंठों को दबाये तो ये मौका हाथ से न जाने दें उसे एप्रोच करे।

7. वह आपके मामूली चुटकुलों पर भी हंसती है और आप पर मुस्कुराती है – She laugh at your silly jokes and smiles at you

Image

वो जब आपमें इंटरेस्टेड होगी तो आपकी छोटी से छोटी बात का नोटिस करती है, और उसे आपकी हर बात अच्छी लगती है जिसपर वो खुल कर हसें। जब भी ग्रुप में कोई बात हो रही होगी तो वो सिर्फ आपके जोक पर हंसती है तो मान लीजिये यही है उसका इशारा। जब भी आपके लगे की वो ऐसा कर रही है तो उसके इशारे को समझिये और बात को आगे बढ़ाइए।

8. वह सोशल मीडिया पर चैटिंग initiate करती है – She initiates chatting on social media

Chat Initiate

आपके सोशल मीडिया पर मौजूद फोटोज लाइक करना के साथ साथ बड़े कमेंट करना साथ ही साथ आपसे बात करने के लिए चैट initiate  करना,  आपकी हर सोशल मीडिया एक्टिविटी को बड़े ध्यान से देखना और उसके द्वारा भी उन एक्टिविटी में पार्ट लेना। यही तो संकेत है की वो भी आपको उतना ही पसंद करती है जितना आप उसे! इसलिए ऐसा कोई मौका आये तो इसका फायदा जरूर उठाइये और उस से अधिक से अधिक बात कर के इम्प्रेस करने की कोशिश करे ताकि वो आपको हद से ज्यादा प्यार करने लगे।

9. वह आप से नज़रे छुपाने की कोशिश करती है – She tries to hide from you

जब भी कोई लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो और उस से बात करने में हिचकिचाती है (जो की लड़कियों के केस में स्वाभाविक है ) तो वो आपसे बात करने या देखने के दौरान आपसे नज़ार चुराएगी। पहले तो वो आपको देखेगी और जब आप भी उसे देखेंगे तो वो नज़रे फेर लेगी जैसे उसने आपको देखा ही नहीं लेकिन साथ ही साथ वो मन ही मन खुश भी होगी की आप ने उसे, आपको देखते हुए देख लिया। अगर ऐसा कुछ हो जाये तो मान लीजिये की वो भी आपमें इंटरेस्ट रखती है।

10. वह आपके द्वारा बताई गई बातों को याद रखती है – She remembers the things you tell her

Remembers the things

बहुत बार दोस्ती गहरी हो जाने के बाद , जब भी आप उसे कुछ बात बताते है और वो उन्हें अच्छे से याद रखती है। उसे वो सब बातें याद रहती जिसे आप ने उसे बताया था। अगर ऐसा कुछ है तो ये एक बड़ा संकेत है की उसे आप में interest है इसलिए वो आपसे सम्बंधित वो सब बात याद रखती है जिसे अपने उसे बताया था। इसलिए हमेशा याद रखे लड़की आप में रूचि तभी लेगी जब आप उसे अच्छे लगेंगे। आप के बात करने , काम करने, पहनावा, खान-पान , जब ये सब कुछ उसे पसंद आएगा तब ही कोई लड़की आप में भी रूचि लेगी इसलिए अपनी overall personality को जरूर build करे, और प्यार में कभी भी किसी भी सूरत में जल्दबाज़ी न करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.