गर्लफ्रेंड के लिए टॉप 11 बेस्ट वैलेंटाइन गिफ्ट 2022

प्यार एक ऐसा शब्द होता है जिसका अनुभव हर कोई करना चाहता है। अक्सर ऐसा किस्सों कहानियों में सुनाने को आता है की लोग प्यार में हद से गुजर जाते है, और हमारी बॉलीवुड की फिल्मों में भी तो कुछ ऐसा ही दिखाया जाता है। प्यार करने का वैसे तो कोई एक विशेष सीजन या दिन नहीं होता, लेकिन फिर भी प्रेमी-युगलो (Lovers) ने प्यार करने के लिए एक विशेष दिन बना ही लिया है। जी हाँ आप बिलकुल सही समझ रहे हैं, प्यार करने के इसी दिन को वैलेंटाइन्स डे (Valentine’s Day) कहा जाता है। इस दिन अमूमन प्रेमी जोड़े प्यार की बातें करते है घूमने- फिरने जाते हैं और मनोरंजन और मस्ती मज़ाक करते है, इसके अलावा वो जिंदगी-भर एक दूसरे का साथ देने की भी बात करते हैं।

वैलेंटाइन्स डे सब अपने-अपने तरीके से अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इसे सेलिब्रेट करते हैं लेकिन एक बात जो सब मे कॉमन है, वो है गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देना। क्या आप भी इस वैलेंटाइन्स डे पर अपनी ग्रिलफ्रेंड को कोई ख़ास गिफ्ट देना चाहते है लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं की क्या गिफ्ट करें? और इस उलझन में पड़े है की valentine day par kya gift de gf ko ऐसे में इस उलझन को सुलझाने में हम आपकी सहायता करेंगे,  और आपको top 11 valentine gifts for girlfriend के बारे में विस्तार से बताएँगे ताकि आप अपनी गर्लफ्रेंड को कुछ ख़ास गिफ्ट करें जिस से वो आपकी पसंद को सराहे और आप अपने गर्लफ्रेंड के नज़रो में हीरो बन जाएं।

अगर बात की जाये की valentine day par kya gift dena chahie तो इस प्रश्न का उत्तर यही होगा की आपको हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड को वो गिफ्ट देना चाहिए जो आपकी गर्लफ्रेंड के काम आये और साथ ही साथ वो जब भी उस गिफ्ट को देखे तो आपको याद करें, इस से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्ता भी मजबूत होगा। आइये जानते है top 11 valentine gifts for girlfriend के बारे में जिस से आपको अपनी गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट चुनने में मदद मिलेगी।

1. Analogue women Watch

घडी एक बेहद ही ख़ास चीज़ है जो समय तो बताती ही है साथ ही एक अच्छा valentines gifting option भी है और अगर ये घडी आप अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करते हैं तो जरूर वो आपके पसंद को पसंद करेंगी। इस वैलेंटाइन्स डे पर watch गिफ्ट करना एक बेहतरीन आईडिया हो सकता है। इसको जब भी आपकी girlfriend पहनेंगी तो वो आपको जरूर याद करेंगी। और साथ ही इसके जरिये आप ये भी जता सकते है की आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

2. Skincare hamper

ये बात तो जगजाहिर है की लड़कियों को मेकअप करना कितना पसंद होता है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को इस valentines day पर कुछ गिफ्ट करना चाहते है तो आप अपनी गर्लफ्रेंड को Skin care hamper गिफ्ट कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होगा की ये आपकी गर्लफ्रेंड के हमेशा काम आएगा और साथ ही उनके स्किन को भी soft और moisturised रखेगा। जिस से उनको अपनी स्किन केयर करने में मदद मिलेगी और वो खुश रहेंगी, आपसे भी और आपके उपहार से भी।

3. Romantic gift set box

आप अपनी गर्लफ्रेंड को एक बेहतरीन सा Romantic gift set box गिफ्ट कर सकते हैं। ये एक बहुत ही उम्दा आईडिया हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड जरूर ऐसी चीज़ो को पसंद करेंगी और इस से आपके बीच प्यार भी बढ़ेगा साथ ही ये आपकी फीलिंग्स को भी आपकी गर्लफ्रेंड तक पहुँचाने का काम करेंगे। इस गिफ्ट सेट बॉक्स को valentine day पर गिफ्ट करके आप अपना प्यार अपनी गर्लफ्रेंड को दिखा सकते हैं। आपकी गर्लफ्रेंड इसे देख जरूर खुश होंगी।

4. Girl’s Clutch Watch and Perfume

Valentines day पर गिफ्ट करने के लिए ये एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प हो सकता है। अधिकतर लड़कियों को ये सब carry करने की आदत होती है और वो इसको खूब पसंद भी करती है। इसके साथ ही ये उनके काम भी आएगा जिस से वो आपको याद भी करेंगी। ये लड़कियों की जरूरत भी होती है और इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है की इसकी पैकिंग pink color के बॉक्स में होती है जो की बहुत आकर्षक लगती है जिस कारण लड़किया इसे खूब पसंद करती हैं। इस valentines day पर अगर आप कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं तो ये एक शानदार gifting option हो सकता है।

5. Heart joining Necklace

कुछ gifts ऐसे होते हैं जो सबका ध्यान अपनी तरफ तुरंत खींचते है। उन्ही में से एक है Heart joining Necklace जो की देखने में बहुत ही सुन्दर और बेहतरीन लगती है।  Valentines day पर गिफ्ट करने के लिए एक ख़ास गिफ्ट है जिसको आप अपने सबसे ख़ास को दे सकते है। इस necklace में आपको दो हार्ट जुड़े हुए मिलते है जिसको गले में पहना जा सकता है और ये देखने में भी बहुत खूसूरत लगते है। इसको आप अपनी girlfriend को इस valentines day पर गिफ्ट कर सकते हैं। आपकी girlfriend को ये काफी ज्यादा पसंद आएगा।

6. Earring gift box

लड़कियों की सुंदरता तब और बढ़ जाती है जब वो Earring पहन लेती है। ये Earring उनके ख़ूबसूरती पर चार चाँद लगाने का काम करते हैं। लड़कियों को earring खूब पसंद भी होते हैं। Valentines day पर earring को गिफ्ट करना एक बहुत अच्छा आईडिया हो सकता है। ये एक ऐसी चीज़ है जो आपकी गर्लफ्रेंड के हमेशा काम आएगा। और जब भी वो उस earring को देखेंगी तो वो आपको जरूर याद करेंगी। दूसरे शब्दों में कहे तो ये earring आपके प्यार को और गहरा करने का काम करेगी।

7. Leather jewelry storage box

आप कुछ कुछ ऐसे गिफ्ट की तलाश में है जो की बहुत handy होने के साथ साथ स्टाइलिश हो और आपकी गर्लफ्रेंड को देखते ही पसंद आ जाये तो आप इस प्रोडक्ट को गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आपकी गर्लफ्रेंड अपनी ज्वेलरी से सम्बंधित चीज़ो को रख सकती है जैसे rings, earrings, etc. और ये बहुत हैंडी भी जिस वजह से इसको carry करना भी बहुत आसान है। इसके साथ ही ये अलग-अलग compartments में आता जिससे आपकी girlfriend को इसमें अपना सामान रखने में बहुत सहूलियत होगी।

8. Customized name glasses

ये एक बहुत ही अच्छा और व्यवाहरिक उपहार होगा जिसमे आप अपने हिसाब से इसको customize करवा सकते है। कॉफ़ी लवर (coffee lover) के लिए ये glasses तो बहुत काम आएंगे। आप valentines gift के रूप में भी इस ऑप्शन के साथ जा सकता है। ये अलग-अलग आकर और डिज़ाइन में मिल जाते है जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगते है। आप अगर इसे अपनी girlfriend को गिफ्ट करते है तो वो इसे जरूर पसंद करेंगी।

9. Wooden photo frame

Photos click करवाना किसे पसंद नहीं होता, और इस डिजिटल जमाने में हर कोई फोटो खिंच के रखता है लेकिन केवल फ़ोन में। ऐसे में अगर आप अपनी girlfriend को Wooden photo frame गिफ्ट करेंगे तो वो आपसे जरूर खुश होंगी और आपकी पसंद की तारीफ भी करेंगी। ये wooden photo frame घर की शोभा तो बढ़ाएगा ही साथ ही साथ पर्यावरण की भी रक्षा करेगा। इस valentines day ये लाजवाब gifting option साबित हो सकता है।

10. Home decor items

घर की ख़ूबसूरती और बढ़ जाती है, जब घर की सजावट एक से बढ़कर एक बेहतरीन और शानदार सामान से की गयी हो। जब घर की सजावट अच्छी होती है तो positive vibes वाली फीलिंग मन को बहुत शांत और खुश रखती है। ऐसे में आप home decor items को अपना gifting option बनाकर अपनी girlfriend को खुश कर सकते है। ये एक ऐसा गिफ्ट आइटम है जो सबको खूब पसंद आता है। इसमें भी आप अगर एक eco-friendly आइटम्स को चुनते हैं तो एक तरफ तो आप पर्यावरण की रक्षा करेंगे वहीँ दूसरी तरफ आप इसे valentines gift के रूप में अपनी girlfriend को दे सकते हैं। अगर आप अपनी girlfriend को Home decor items gift करते हैं तो उन्हें बेहद ख़ुशी होगी।

11. Customized alphabet lamp

एक खूबसूरत लैंप घर की ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा देता है जब उसका customization बहुत अच्छे से किया गया हो। आज के समय में एक से बढ़कर एक lamp उपलब्ध हैं जिसको की आप अपनी girlfriend को गिफ्ट कर सकते हैं। इस से रूम तो सूंदर लगता ही है साथ आप अपने प्यार को विशेष बनाकर अपनी girlfriend को खुश कर सकते है। रात में जब ये लैंप जलते है तो बेहद ही खूबसूरत लगते हैं। इस लैंप को गिफ्ट कर आप अपने प्यार को ख़ास बना सकते है।

उम्मीद करते हैं की आज के इस आर्टिकल से आपको अपनी girlfriend को valentine day par kya gift de का आईडिया जरूर मिल गया होगा और आप gifting दुविधा से बाहर निकल गए होंगे। इस लेख में बताये गए gifting option निश्चित रुप से आपकी सहायता करेंगे और आप अपनी girlfriend को जो भी गिफ्ट करेंगे वो उन्हें खूब पसंद आएगा। इस आर्टिकल में मुख्य रूप Best Valentine Gift for Girlfriend, top 11 valentine gifts for girlfriend, के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मुहैया की गयी है। इसके अलावा, आप अपनी girlfriend को उनके पसंदीदा जगह पर घुमाने ले जा सकते है, और इस valentines day को बेहद ख़ास और यादगार बना सकते हैं।

Leave a Comment